एशियन जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर अमीषा केरकेट्टा ने जे०एस०एस०पी०एस० और भारत का नाम रौशन किया

:::संवाददाता:::

रांची : झारखंड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसायटी (जे०एस०एस०पी०एस० ) की बॉक्सर अमीषा केरकेट्टा ने54 किलो वर्ग में अबू धाबी, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में चल रहे ASBC जूनियर एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप (27 अगस्त से 10 सितम्बर 2024 ) में रजक पदक हासिल किया। अमीषा ने अपने  श्रेष्‍ठ प्रदर्शन किया। वह फाइनल में तजाकिस्तान के  बॉक्सर फरिनोज़ अबदुल्लोवा से हारी। अमीषा ने रजत पदक  जीतकर  झारखंड राज्य के साथ साथ देश का नाम रौशन किया है ।

अमीषा सिमडेगा के एक गाँव पैकपारा की रहने वाली  है  और पिता दिलीप केरकेट्टा किसान है।  अमीषा बचपन से ही खेल में रुचि रखती थी और  जे०एस०एस०पी०एस० में दाखिले और प्रशिक्षण के उपरांत पदक जीतना प्रारंभ  कर दी।  वर्ष  2023 में भी अमीषा ने IBA वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में रजत पदक पर कब्‍जा जमाया था ।

जे० एस० एस० पी० एस० जिसे  सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड एवं झारखण्ड राज्य सरकार का संयुक्त रूप से संचालन किया जा रहा है और इसका मुख्य उद्देश्य झारखंड राज्य के प्रतिभावान बच्चों को खेल जगत में प्रोत्साहित करना है। वर्तमान में जे० एस० एस० पी० एस० खेल अकादमी में कुल 286  प्रशिक्षु हैं जिन्हें कुल 11 खेलों जैसे वेटलिफ्टिंग, साईकलिंग , मुक्केबाज़ी,कुश्ती आदि में निपुण प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है ।

जे०एस०एस०पी०एस० के प्रशिक्षक एवं द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता कैप्टन बी बी मोहंती ने कहा कि आने वाले समय में अमीषा और अच्छा प्रदर्शन करेगी। ससीएल के प्रबंधन, जे०एस०एस०पी०एस, एलएमसी  के सदस्यगण एवं  CEO  जी.के.राठौर, विभिन्न खेलो के प्रशिक्षकगण, एवं अन्य ने अमीषा केरकेट्टा  को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *