ऐतिहासिक मैराथन में झारखंडवासियों को अपना दमखम दिखाने का मौका

रांची में 26 मार्च को कोल इंडिया मैराथन, 29.27 लाख होगी पुरस्‍कार राशि

लोगों को इस मैराथन दौड़ के प्रति उत्‍साहित करने एवं भाग लेने के लिये रविवार 19 मार्च को दरभंगा हाउस से मैराथन वैन को सीसीएल सीएमडी पी एम प्रसाद ने रवाना किया।

::::::::मनोज::::::::

रांची : 26 मार्च को रांची में कोल इंडिया मैराथन का आयोजन हो रहा है। यह मैराथन आयोजन चार अलग – अलग श्रेणियों में आयोजित होगी। मैराथन में स्‍त्री पुरूष दोनों ही भाग ले सकते हैं। मैराथन के चार स्‍पर्द्धाओं को क्रमश:  फुल मैराथन, हाफ मैराथन, दस किमी और पांच किमी की दूरी में बांटा गया है। इस स्‍पर्द्धा में भाग लेने के लिये न्‍यूनतम उम्र 18 वर्ष रखी गयी है। 5 किमी के मैराथन के लिये किसी भी उम्र के लोग भाग ले सकते हैं। मैराथन दौड़ का रूट कांके रोड होकर पिठौरिया चौक तक है। दौड़ का प्रारंभ और  वापसी कर फिनिशिंग मोराबादी के बिरसा मुंडा स्‍टेडियम में होगा।19 मार्च को सीसीएल दरभंगा हाउस में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में सीसीएल के निदेशक कार्मिक हर्षनाथ मिश्र ने इस एतिहासिक मैराथन आयोजन के बारे में पत्रकारों को विस्‍तार से बताया। उन्‍होंने कहा कि इस मैराथन दौड़ का आयोजन रांची, झारखंड और सीसीएल के लिये गर्व का विषय है। पहली बार झारखंड में ऐसे मैराथन का आयोजन हो रहा है। इसके लिये हमें झारखंड एथलेटिक्‍स संघ के सहयोग के साथ ही राष्‍ट्रीय एथलेटिक्‍स संघ से भी मान्‍यता मिली है।इस मैराथन में भाग लेने के लिये रजिस्‍ट्रेशन शुल्क 1000 (फुल मैराथन), 750(हाफ मैराथन) ,300 (10 किमी), 100(5 किमी) रखा गया है। जिसे 24 मार्च तक ऑन लाइन www . centralcoalfields.in/ccl marathon पर कराया जा सकता है। प्रथम से लेकर सातवें नंबर तक  आने वाले धावकों को मिलेगी पुरस्‍कार राशि

फुल, हाफ तथ दस किमी मैराथन में प्रथम से लेकर सातवें स्‍थान तक आने वाले धावकों को पुरस्‍कार राशि दी जायेगी। जो अलग अलग दूरी में तीन लाख से लेकर दस हजार रूपये तक है। इसके अलावा मैराथन में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को टीशर्ट, कैप, बैग तथा सर्टिफिकेट दी जायेगी। फुल मैराथन के लिये 6.30 घंटे, हाफ मैराथन के लिये 4घंटे, दस किमी की दौड़ के लिये दो घंटे वहीं पांच किमी के मैराथन के लिये एक घंटे का समय निर्धारित किया गया है। मैराथन दौड़ के दरम्‍यान धावकों के लिये हर प्रकार के मेडिकल सुविधा के साथ ही दौड़ में आवश्‍यक पेय भी उपलब्‍ध रहेंगे।

शाइनी विल्‍सन भी आयेंगी

सीसीएल के निदेशक कार्मिक हर्षनाथ मिश्र ने बताया कि कई बड़ी हस्तियों के साथ ही इस मैराथन में अंतर्राष्‍ट्रीय धाविका शाइनी विल्‍सन भी आयेंगी। उन्‍होंने कहा कि हमें सबों के सहयोग से इस मैराथन आयोजन को सफल बनाना है। इस मैराथन के बारे में सीसीएल के पीआरओ अनुपम राणा ने पत्रकारों को विस्‍तार से जानकारी दी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *